मध्य प्रदेश: बच्ची ने निगला मोबाइल फोन, घंटो तक चली सर्जरी

एक 15 वर्षीय लड़की ने एक कीपैड मोबाइल निगल लिया जिसके बाद ग्वालियर जिले के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर सफलतापूर्वक उसके पेट से फोन निकाल लिया ।
भिंड जिले के अमायन मोहल्ले की रहने वाली एक लड़की को किसी बात पर गुस्सा आ गया और उसने अपना कीपैड वाला मोबाइल फोन निगल लिया । जिसके बाद परिजन बच्ची को भिंड जिला अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर कर दिया ।
परिजन ग्वालियर के जया आरोग्य अस्पताल पहुंचे । जब डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो पाया कि मोबाइल लड़की के पेट में फंसा हुआ है
डॉक्टरों ने मोबाइल निकालने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला किया । करीब एक घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से मोबाइल निकाल लिया । अस्पताल में इस तरह का यह पहला ऑपरेशन था ।
जया आरोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ ने कहा,” भिंड जिले में एक लड़की के मोबाइल निगलने का मामला सामने आया था । अच्छा हुआ कि भिंड के डॉक्टरों ने उसे तुरंत ग्वालियर रेफर कर दिया । यहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर मोबाइल फोन बाहर निकाल लिया है । लड़की पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ है ।”
मैं कह सकता हूं कि यह अस्पताल की उपलब्धि है कि हमने तत्काल कार्रवाई कर बच्ची को बचा लिया । मैं उन डॉक्टरों को बधाई देता हूं । यह उन डॉक्टरों की भी उपलब्धि है जिन्होंने समय पर मरीज को ग्वालियर रेफर कर दिया और हमने कार्रवाई की । धाकड़ ने बताया कि लड़की की उम्र करीब 15 साल है और वह पूरी तरह स्वस्थ है ।

Related Articles

Back to top button