लखनऊ : गांधी जयंती पर लखनऊ मेट्रो के सभी स्टेशनों पर चला स्वच्छता अभियान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ मेट्रो के सभी स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चलाया। इसके अलावा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने आज सुबह 10 बजे राजधानी के बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इसके बाद लखनऊ के सभी मेट्रो स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

गांधी जयंती पर देश के स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य राष्ट्रवादी नेताओं की पोशाक में बच्चों के लिए यूपीएमआरसीएल ने एक विशेष फैशन शो का आयोजन किया। इसके अलावा हजरतगंज से सचिवालय मेट्रो स्टेशन तक बच्चों के लिए ट्रेन की सवारी का भी आयोजन किया गया।

प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने फैशन शो के विजेताओं एवं अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हाउस कीपिंग स्टाफ को भी सम्मानित किया। कुमार केशव ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता ही सेवा है जैसे मूल्यों को हमें अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। इसके साथ ही अपने दैनिक जीवन में राष्ट्रपिता के द्वारा सुझाए गए मूल्यों को आत्मसात करना चाहिए।

दरअसल हर साल की तरह इस साल भी यूपीएमआरसीएल ने गांधी जयंती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों का आयोजन कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button