Loksabha Elections 2024: सपा ने बीजेपी सांसद पर लगाया दांव.. मिर्जापुर से बनाया प्रत्याशी

सपा ने आज मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। दोनों ही सीटों पर सपा ने बीजेपी सांसदों पर दांव लगाया है

लोकसभा चुनाव में सपा ने आज धोबी पछाड़ दाव खेलते हुए भदोही से बीजेपी सांसद रमेश बिंद को मिर्जापुर से अपना प्रत्याशी बनाया है। सपा ने यहां से पहले राजेंद्र एस बिंद को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन अब उनका टिकट कट गया है और रमेश को टिकट दिया गया है। मिर्जापुर से रमेश के सामने अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल प्रत्याशी हैं।

मिर्जापुर से रमेश बिंद बने प्रत्याशी

आपको बताते चलें कि, इस बार भदोही लोकसभा सीट पर बीजेपी सांसद रमेश बिंद का टिकट काटकर बीजेपी ने विनोद कुमार बिंद को टिकट दिया है। टिकट कटने से नाराज रमेश बिंद ने अपने सोशल मीडिया साइट के फोटो में से कमल का फोटो हटाकर साइकिल का फोटो लगा लिया था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि, अब रमेश कभी भी पाला बदलकर साइकिल की सवारी कर सकते हैं। और आज जब उनको सपा ने मिर्जापुर से टिकट दे दिया तो स्पष्ट हो गया कि रमेश अब सपा के टिकट पर चुनाव लडेंगे।

2019 में बीजेपी से चुने गए थे सांसद

रमेश बिंद की बात करें तो वह 2002 से 2017 तक मिर्जापुर की ही मंडावा विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। 2019 में बीजेपी ज्वाइन करने वाले रमेश बिंद को भाजपा ने भदोही से उम्मीदवार बनाया था। उस चुनाव में रमेश ने बसपा के रंगनाथ मिश्रा को हराकर जीत दर्ज की थी। लेकिन अब रमेश साइकिल पर सवार होकर मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल के सामने जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे।

राबर्ट्सगंज से छोटेलाल खरवार होंगे सपा प्रत्याशी 

तो वहीं सपा ने राबर्ट्सगंज सीट पर भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी। इस सीट से सपा ने पुराने भाजपाई छोटेलाल खरवार को अपना उम्मीदवार बनाया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से सांसद बने छोटेलाल को 2019 में बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था। तभी से छोटेलाल असंतुष्ट बताए जा रहे थे। और इस बार भी राबर्ट्सगंज सीट अपना दल के खाते में जाने के बाद उनको टिकट नहीं मिला। फिर उन्होंने सपा ज्वाइन कर ली थी।

Related Articles

Back to top button