Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर में आज होगी अमित शाह की चुनावी रैली

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज हिंसा प्रभावित मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार करेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान के तहत मणिपुर जाने से पहले सोमवार को शाह त्रिपुरा में सार्वजनिक रैली को संबोधित कर सकते है। भाजपा के राज्य महासचिव अमित रक्षित ने समाचार एजेंसी को बताया, “अमित शाह जी रविवार रात राज्य में पहुंचे और सोमवार को उनाकोटि जिले के कुमारघाट में त्रिपुरा पूर्वी लोकसभा सीट पर हमारे उम्मीदवार के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।”

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, टिपरा मोथा प्रमुख प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा, आईपीएफटी अध्यक्ष प्रेम कुमार रियांग और त्रिपुरा पूर्व लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार कृति देवी देबबर्मन सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री के जाने से पहले त्रिपुरा रैली में मौजूद रहेंगे। इम्फाल में शाह के मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, मणिपुर भाजपा अध्यक्ष ए शारदा देवी और अन्य पार्टी नेताओं के साथ बैठक में भाग लेने की उम्मीद है। बाद में, वह मणिपुर की दो लोकसभा सीटों में से एक – इनर मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार थौनाओजम बसंत कुमार सिंह के लिए प्रचार करेंगे।

पिछले साल मई में बहुसंख्यक मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में आदिवासी एकजुटता मार्च आयोजित होने के बाद मणिपुर में जातीय हिंसा भड़क उठी थी। पिछले साल मई से मणिपुर में हुई हिंसा में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं। 13 अप्रैल को राज्य में फिर से हिंसा भड़क उठी जब कांगपोकपी-इम्फाल पूर्वी जिलों की सीमा पर दो लोग मारे गए।

Related Articles

Back to top button