कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन कोई समाधान नहीं: टोपे

मुंबई,  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन लगाना कोई समाधान नहीं है हालांकि कुछ कड़े प्रतिबंध लगाये जाएंगे।


टोपे ने सोमवार शाम लोगों से कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन कर कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 85 फीसदी संक्रमित मरीजों में सक्रमण के लक्षण नहीं हैं इसलिए अधिकतर लोगों को अपने घरों में आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वर्तमान समय में राज्य के अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं है।

ये भी पढ़े – महाराष्ट्र समेत 20 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़े


टोपे ने कहा कि उनका मानना है कि अनावश्यक भीड़ से बचने, मास्क का इस्तेमाल करने और हाथों को धोकर स्वच्छ रखने से कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिल सकती है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामले 4332 बढ़ने से इनकी संख्या बढ़कर 1,31,812 हो गयी है।

राज्य में 10671 मरीज स्वस्थ हुए, जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद 21,44,743 लाख पहुंच गयी है जबकि 48 और मरीजों की मौत से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 52,909 हो गया है।

Related Articles

Back to top button