स्थानीय लोगों ने प्रस्तावित खनन पट्टे को लेकर नहीं दर्ज कराई कोई आपत्ति, की ये मांग

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जनपद सहारनपुर के बेहट तहसील सभागार में प्रस्तावित खनन के पट्टो को लेकर स्थानीय लोगों की जनसुनवाई की। इस दौरान खनन को लेकर उड़ने वाली धूल की वजह से फैलने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए पानी का छिड़काव एवं खनन के कार्य मे स्थानीय लोगो को रोजगार देने की मांग भी उपस्थित क्षेत्रीय लोगों ने की।बुधवार को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने तहसील बेहट के गांव नुनिहारी अहतमाल मे खसरा 1/1/1 लॉन्च नम्बर-38 क्षेत्रफल 24.29 हेक्टेयर मे 437,247 घनमीटर बालू बजरी बोल्डर यमुना नदी में प्रस्तावित खनन के पट्टे को लेकर पर्यावरण स्वीकृति हेतु जनप्रतिनिधियों एवं जनता की शिकायतें सुनी और सुझाव भी मांगे।

इस दौरान जिलाधिकारी की उपस्थिति में स्थानीय लोगों ने प्रस्तावित खनन के पट्टो को लेकर कोई भी आपत्ति दर्ज नही कराई। स्थानीय लोगी ने कुछ सुझाव जिलाधिकारी के समक्ष रखे जिस पर जिलाधिकारी ने गौर करने का आश्वासन दिया। जन सुनवाई के दौरान नुनिहारी निवासी विनोद कुमार ने कहा कि ग्रामीणों ने ट्रेक्टर किश्तों पर निकलवाये थे जिसकी किश्ते अदा करने मे परेशानी हो रही खनिज परिवहन मे उन ट्रैक्टरों को लगवाया जाए। दीपू राम ने खास की स्थानीय लोगों को अपने निर्माण कार्यो के लिए रॉयल्टी मे छूट दी जाए। वैद पाल सिंह ने कहा कि खनन की वजह से उड़ने वाली धूल की वजह से फैलने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए पानी छिड़काव करने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को खनन के कार्य में रोजगार देने की मांग जिलाधिकारी से की।

ये भी पढ़ें-आजादी का अमृत महोत्सव कल से शुरू करेंगे मोदी

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि तहसील बेहट के गांव नुनिहारी एहतेमाल मे यमुना नदी से बालू बजरी बोल्डर के लिए खनन के प्रस्तावित पट्टे पर वहां के निवासियों की आपत्तियो की जनसुनवाई की है। उन्होंने बताया कोई भी आपत्ति नही आयी है कुछ सुझाव ग्रामीणों ने दिए है जिन पर विचार किया जाएगा।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार ही प्रस्तावित खनन पट्टो से खनिज निकालने दिया जायेगा यदि कोई नियम विरुद्ध पट्टो से खनिज निकलेगा तो उस के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button