शराब की दुकानों पर लगेगा इतने लाख तक का जुर्माना, पीने वालों को मिलेगी राहत

नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और नोएडा पुलिस (Noida Police) को लगाार अवैध शराब बेचे जाने की सूचना मिल रही है. इतना ही नहीं शराब की लाइसेंसी दुकानों पर रेट से ज्यादा दाम वसूले जा रहे हैं. इसे लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने चेतावनी जारी की है. वहीं लगातार अवैध शराब (Illegal Liquor) की सप्लाई करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर शराब (Wine) के रेट से ज्यादा दाम वसूले गए तो लाइसेंसी दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 75 हजार से लेकर 1.5 लाख रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा. वहीं अन्यथा की स्थिति में दुकान का लाइसेंस भी कैंसिल हो सकता है. इस मामले में गौतम बुद्ध नगर पुलिस (Gautam Budh Nagar Police) ने दुकानों संग एक मीटिंग भी की है.

सभी दुकानों पर लगाने होंगे सीसीटीवी

एडीएम फाइनेंस और रेवेन्यू वंदिता श्रीवास्तव ने शराब के लाइसेंसी कारोबारियों संग ऑनलाइन मीटिंग करते हुए कहा कि सभी शराब कारोबारी अपनी दुकानों पर अनिवार्य रूप से सीसीटीवी लगवाएं. इस आदेश के तहत आबकारी विभाग शराब की दुकानों पर नजर बनाए रखना चाहता है. साथ ही विभाग की मंशा शराब की ओवर रेटिंग और अवैध शराब की बिक्री को रोकना है.

 

एडीएम फाइनेंस और रेवेन्यू वंदिता श्रीवास्तव का कहना है कि सभी दुकानदारों को शराब की ओवर रेटिंग और अवैध शराब न बेचने के संबंध में चेतावनी दे दी गई है. अगर कोई दुकानदार पहली बार ओवर रेट शराब बेचते हुए पाया जाता है तो उस पर 75 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा, दूसरी बार भी वो इसी तरह की गलती करता है तो 1.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं अगर दुकानदार इसी गलती को तीसरी बार भी दोहराता है तो उसका लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाएगा.

दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं मिली तो होगी कार्रवाई

शराब कारोबारियों संग हुई ऑनलाइन बैठक में आबकारी विभाग, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे. नोएडा जोन एसीपी अंकिता शर्मा, सेंट्रल जोन अब्दुल कादिर, ग्रेटर नोएडा जोन प्रवीण कुमार सिंह ने दुकानदारों को अलर्ट करते हुए कहा कि अपनी-अपनी दुकानों के बाहर शराब की रेट लिस्ट जरूर लगाएं.साथ ही दुकानों के सामने रेहड़ी पर खड़े होकर शराब पीने वालों पर रोक लगाए. जिस पर दुकानदारों का कहना था कि हम तो खुद चाहते हैं कि यह दुकानदार खड़े न हों, हमे तो खुद इन रेहड़ी वालों के चलते नुकसान उठाना पड़ता है.

Related Articles

Back to top button