लखीमपुर की तरह पंजाब के CM पीड़ित परिवार को 50 लाख की मदद और नौकरी दें: मायावती

लखनऊ. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या (Singhu Border Murder) और छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ का कार से कुचलने की घटना पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने दुख व्यक्त किया है. मायावती ने कहा कि उन्होंने पंजाब के दलित सीएम को लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग की है. वहीं छत्तीसगढ़ की घटना पर मायावती ने सरकार से उचित मुआवजे और सख्त कार्रवाई की मांग की है.

मायावती ने ट्वीट किया है, “दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक. पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग.”

बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट

वहीं छत्तीसगढ़ की घटना पर मायावती ने लिखा है, “छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना अति-दुखद, जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है. कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.”

बता दें दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के मंच के पास शुक्रवार सुबह एक युवक का हाथ कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया. शुक्रवार शाम होते-होते इस मामले में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक नशेड़ियों ने गांजे से भरी कार भीड़ पर चढ़ा दी. इस दुर्घटना में 1 की मौत और 20 लोग घायल हो गए. कार में एक क्विंटल गांजा भरा था. दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया. पुलिस ने कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button