लतीफ़ की रोहित और द्रविड़ पर टिप्पणी

भारतीय वनडे टीम की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बेबाक टिप्पणी की

2021 में विराट कोहली के कप्तान पद से इस्तीफे को लेकर काफी बहस हुई। टी20 विश्व कप से पहले टी20 कप्तान के रूप में कोहली के स्वैच्छिक इस्तीफे से हुई, लेकिन महान बल्लेबाज और सौरव गांगुली के नेतृत्व वाले बीसीसीआई के बीच बढ़ते मुद्दों के कारण उसी वर्ष दिसंबर में उन्हें वनडे कप्तान के पद से बर्खास्त कर दिया गया। बीसीसीआई नहीं चाहता था कि टीम में सफेद गेंद के विभिन्न प्रारूपों के लिए दो कप्तान हों। अगले साल जनवरी में कोहली के पद से हटने के बाद रोहित को भी टेस्ट कप्तान बनाया गया।

भारत अब घरेलू एकदिवसीय विश्व कप में 2013 के बाद से अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है, लेकिन प्रमुख आयोजन की तैयारियों ने भारत को ज्यादा उम्मीद नहीं दी है। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ का मानना है कि टीम और बल्लेबाजी क्रम को लेकर अनिश्चितता के बावजूद अगर विराट कोहली कप्तान बने रहते तो विश्व कप के लिए भारत के लिए बेहतर स्थिति होती।

लतीफ के मुताबिक, अगर उन्होंने विराट कोहली को कप्तान बने रहने दिया होता तो भारत अब तक विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया होता।

“भारतीय टीम के प्रबंधन ने कई खिलाड़ियों के साथ प्रयास किया है, और अगर मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करूं, तो उन्होंने किसी भी नए खिलाड़ी को मध्य और निचले क्रम में नंबर 4 से 7 तक जमने नहीं दिया है।

उन्होंने आगे कहा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे घायल दिग्गजों पर निर्भरता विश्व कप में “जोखिम भरा” हो सकती है।

Related Articles

Back to top button