पिछले 24 घंटों में देश में 704 कोरोना केस बढ़े, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक-ये अब तक की सबसे तेज बढ़ोत्तरी

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना के कहर से परेशान है। भारत में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 704 मामले सामने आ चुके हैं वहीं इस दौरान 28 लोगों की मौत हुई हैं। जो कि अब तक की सबसे तेज कोरोना के मामले में बढ़ोत्तरी है। पूरी भारत की बात की जाए तो अब त 4281 मामले कोरोना सामने आ चुके हैं जिनमें से 3851 में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। 318 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 111 लोग अभी तक कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं।

आपको बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और केरल में सामने आए हैं। महाराट्र में आंकड़ा 700 के पार पहुंच गया है। वहीं तमिलनाडु में 621, दिल्ली में 523, केरल और तेलंगाना में कोरोना मामलों की संख्या 300 पार हो चुकी है।

गौरतलब है दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में आए बड़ी संख्या में लोगों की वजह से कोरोना का प्रसार हुआ है। तबलीगी जमात में कई लोग कोरोना ग्रसित पाए गए थे। जो अपने-अपने घर लौट गए। लेकिन जहां-जहां तबलीगी जमात के लोग पहुंचे वहां कोरोना का संक्रमण फैलता गया। देश के हर हिस्से से तबलीगी जमात में आए लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ती चली गई। और नतीजा ये रहा कि देश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की हर राज्य में तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button