बेटी के फैसले के सामने कैसे टेके पिता लालू ने घुटनें।

बेटी के फैसले के सामने कैसे टेके पिता लालू ने घुटनें।

जब बेटी रोहिणी ने पिता को किड़नी देना का विचार सामने रखा तो लालू प्रसाद यादव उनके इस फैसले के पक्ष में नहीं थे । वह लगातार बेटी के इस फ़ैसले को नकारने में लगे हुए थे ।

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव काफ़ी समय से शारीरिक रूप से बीमार चल रहे थे । सूचना के अनुसार उन्हें किडनी में दिक्कत थी जिसके चलते उनकी किड़नी फेल भी हो गई थी । अब ये खबर सामने आई है की सिंगापुर में लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट होगा।

अब इसे सवाल ये है की लालू को किड़नी दान करने वाला शक्श आखिर  कौन है । तो आपको बता दे की लालू को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य अपनी किडनी देगी। लालू यादव अभी दिल्ली में हैं और जल्द ही सिंगापुर के लिए रवाना होने वाले हैं। इसी महीने उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जायेगा । बता दें कि लालू पिछले महीने ही सिंगापुर में डॉक्टरों से चेकअप कराकर लौटे थे।

जब बेटी रोहिणी ने पिता को किड़नी देना का विचार सामने रखा तो लालू प्रसाद यादव उनके इस फैसले के पक्ष में नहीं थे । वह लगातार बेटी के इस फ़ैसले को नकारने में लगे हुए थे । लेकिन बेटी रोहिणी ने आखिर में पिता को मना ही लिया । ऐसा भी कहा जा रहा की परिवार के अन्य सदस्यों ने भी लालू यादव के ऊपर बहुत दवाब डाला की बेटी रोहिणी का फैसला मंजूर कर ले। डॉक्टर्स की भी माने तो परिवार के सदस्य के शरीर का कोई भी अंग जेनेटिक रूप से सबसे ज्यादा लाभ दाई होता है ।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सिंगापुर के डॉक्टरों ने लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की अनुमति दे दी है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें किडनी दान में देंगी । रोहिणी अपने पति के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं। पिछले महीने लालू यादव जब डॉक्टर को दिखाने सिंगापुर गए थे, तो वे रोहिणी के घर पर ही रुके थे।

Related Articles

Back to top button