लालू परिवार ने बदला छोटी बहू रेचल का नाम, जानिए क्या रखा नया नाम?

लालू परिवार की छोटी बहू का नाम आया सामने, राजश्री यादव के नाम से जाएंगी जानी

पटना:राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने 9 दिसंबर को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रेचल एलेक्सिस से शादी कर ली है।  तेजस्वी यादव और रेचल एलेक्सिस की शादी इस साल की शानदार शादियों में शुमार है।  ऐसे में सभी लोग लालू प्रसाद यादव की छोटी बहू के बारे में सभी लोग जानना चाहते हैं।  क्या नाम हैं उनका एलेक्सिस, रजनीश, सिमरन और राजेश्वरी जैसे नामों की चर्चा लगातार होती रही, पर सगाई से पहले तक यह नहीं पता चल पाया कि आखिर तेजस्वी की होने वाली लाइफ पार्टनर रियल नेम क्या है।  हालांकि, दिल्ली के साकेत स्थित मीसा भारती के सैनिक फार्म में जब शादी रचाई गई तब पता चला कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की शादी क्रिश्चियन धर्म से ताल्लुक रखने वाली रेचल एलेक्सिस से हुई।  इसके बाद ही यह जानकारी भी सामने आई कि तेजस्वी और रचेल दोनों पुराने दोस्त हैं।  शादी होने के बाद अब खबर यही है कि आगामी 13 दिसंबर को लालू परिवार पटना पहुंचेगा और लालू-राबड़ी की छोटी बहू रचेल भी साथ होंगी।

लालू के परिवार ने बदला छोटी बहू का नाम

जानकारी के मुताबिक लालू यादव ने लालू यादव ने अपनी इसाई धर्म को मानने वाली बहू एलेक्सिस रचेल का नया नाम भी रख दिया है।  यादव परिवार की बहू बनने के बाद रेचल एलेक्सिस का दूसरा नाम ‘राजश्री’ यादव होगा।  अब से वह इसी नाम से जानी जाएंगी।  बताया जा रहा है कि रचेल उर्फ रजनीश को ‘राजश्री’ नाम खुद लालू के परिवार ने दिया है।  यह नाम लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के साथ पूरे परिवार को बेहद पसंद है।  दरअसल, राजश्री इसाई धर्म से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन घर की छोटी बहू को हिंदू धर्म से संबंधित नाम दिया गया है।

तेजस्वी यादव ने एक ही दिन की सगाई व शादी

बता दें कि तेजस्वी यादव की गुरुवार को (9 दिसंबर) दोपहर में दक्षिण दिल्ली के सैनिक फार्म में रचेल रजनीश उर्फ राजश्री के साथ सगाई हुई थी।  फिर उसी दिन शाम 6 बजे तक शादी के बंधन में बध गए। परिवार के कहने पर राजश्री के साथ 7 फेरे लेने से पहले तेजस्वी यादव ने दिल्ली की कोर्ट में भी शादी का रजिस्ट्रेशन करवाया।  शादी में शामिल हुए लोगों ने बताया था कि दुल्हन का नाम रचेल रजनीश है।  लेकिन, लालू परिवार अब अपनी बहू को राजश्री के नाम से ही बुलाएगी।

राजेश्वरी यादव भी चल रही है।  बहरहाल रेचल एलेक्सिस उर्फ राजश्री उर्फ राजेश्वरी यादव दिल्ली के वसंत विहार में रहती हैं।  उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल हुआ करते थे, हालांकि अब वे अपना खुद का बिजनेस करते हैं।  रेचल मुख्य रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं।  वह एयरहोस्टेस की नौकरी भी कर चुकी हैं, हालांकि उन्होंने यह जॉब सालों पहले छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ें:

राकेश टिकैत के खिलाफ नारे बाजी पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला

Related Articles

Back to top button