सिंधिया ने कभी सोचा भी न होगा कि उन्हें धूल चटाने वाला अपनी पहली सैलरी से ये करेगा !

0
134

लोकसभा चुनाव कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराकर सांसद बने डॉ केपी यादव ने अपनी पहली सेलेरी आर्मी वेलफयर फंड को देने का फैसला लिया है। अगले महीने सांसद डॉ केपी यादव को पहली सैलरी मिलनी है, जिसे वे सैनिक फंड में डालेंगे जिसका उपयोग देश की सेवा में लगे सैनिकों को मजबूत और सशक्त बनाने में हो सकेगा।

सांसद बोले-सेना हमारा अभिमान है हमें उस पर गर्व करना चाहिए…सैनिक मजूबत होगा तो देश सुरक्षित रहेगा

केपी यादव अपनी सैलरी का निजी उपयोग नहीं करेंगे | इसका उपयोग वह देश की सुरक्षा में तैनात सैनिकों के हाथ मजबूत करने में लगाएंगे। यादव अपनी पहली सैलरी का चैक बनवाकर केन्द्रीय रक्षा मंत्री को सौंपेंगे। यह उनके संसदीय क्षेत्र और जिले के लिए भी एक बड़ी बात है जो इस तरह की पहल क्षेत्र के सांसद ने की। सांसद यादव ने इस पर कहा कि हमारी सेना हमारा अभिमान है और हमें उस पर गर्व भी है।

सैनिकों के लिए नागरिक बनें सहयोगी

सांसद केपी यादव ने कहा कि सैनिक सीमाओं पर डटे रहते हैं, ऐसे में सामान्य नागरिक सहयोग का हाथ बढ़ाकर सै‍निकों के साथी बन सकते हैं। देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी जितनी हमारे सैनिकों की है उतनी ही देश के प्रत्येक नागरिक की भी है। उन्होंने कहा राष्ट्रभक्ति का अर्थ सिर्फ हाथ में बंदूक लिए सरहद पर खड़े होकर दुश्मनों का सामना करना नहीं है। हमारे देश के अंदर असमानता, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता रूपी जो दुश्मन हैं, जो हमारे देश को खोखला कर रहे हैं उनसे हम आम इंसान ही लड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here