कोटा के छात्र ने की आत्महत्या

रोशन दान से लटका मिला शव,महीने का चौथा और साल का 21वां मामला

बिहार के गया के रहने वाले 18 वर्षीय छात्र वाल्मीकि प्रसाद जांगिड़ ने 15 अगस्त की शाम को सुसाइड कर ली। आईआईटी और नीट प्रवेश परीक्षा में अच्छा परफॉर्मेंस न कर पाने की वजह से कोटा में हर साल कई छात्र सुसाइड कर लेते हैं। सुसाइड की वजह से छात्रों की हो रही मौत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जाहिर की है।

फांसी लगाकर की सुसाइड: पुलिस पुलिस के मुताबिक, सुसाइड की वजह का पता नहीं चला है। महावीर नगर थाना के अधिकारी ने जानकारी दी कि 15 अगस्त को वाल्मीकि दिन भर अपने कमरे से बाहर नहीं निकला। देर शाम को मकान मालिक ने रूम का दरवाजा खटखटाया, लेकिन छात्र ने दरवाजा नहीं खोला। जब दरवाजा तोड़ा गया तो स्टूडेंट साफी के जरिए लटका मिला। छात्र ने दरवाजे के रोशनदान से साफी लगाकर गले में फंदा लगा लिया था। पुलिस ने बताया कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

हर साल कई छात्र कर रहे हैं सुसाइड आईआईटी और नीट प्रवेश परीक्षा में अच्छा परफॉर्मेंस न कर पाने की वजह से कोटा में हर साल कई छात्र सुसाइड कर लेते हैं। सुसाइड की वजह से छात्रों की हो रही मौत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जाहिर की है। कोटा में छात्रों के सुसाइड पर कुछ दिनों पहले सीएम अशोक गहलोत ने भी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि पिछले आठ महीनों में 20 छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई है।

Related Articles

Back to top button