महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट का हुआ निधन, जानिए वजह

बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी रहे कोबी ब्रायंट की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई है। बास्केटबॉल के बेहतरीन खिलाड़ी रहे कोबी ब्रायंट के निधन पर ढेरों की संख्या में प्रशंसकों ने शोक जाहिर किया है। बताया जा रहा है की कोबी ब्रायंट एक हेलीकॉप्टर की सवारी कर रहे थे और वह हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया।

कोबी ब्रायंट का निधन 41 वर्ष की उम्र में हो गया। कोबी ब्रायंट इस हेलीकॉप्टर में अकेले ही सवार नहीं थे इस हेलीकॉप्टर में 4 लोग और मौजूद थे। साथ ही दावा किया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में उनकी 13 वर्ष की बेटी भी थी। जिनमें से किसी की भी जान नहीं बची है।  स्थानीय समयानुसार 10:00 बजे सुबह यह हादसा हुआ है। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा जब हुआ था तो उस समय घना कोहरा था। कोहरे के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बचाव दल को दिक्कतों का काफी सामना करना पड़ा था।

कोबी ब्रायंट ने अपने 20 साल के करियर में कई रेकॉर्ड्स अपने नाम किए। कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन की ओर से खेलते रहे और 5 चैम्पियनशिप अपने नाम की। 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 208 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था।

गार्जियन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रिटायर होने के बाद उन्होंने मीडिया में कदम रखा। साल 2018 में उन्हें डियर बास्केटबॉल नाम सी शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार भी मिला। जब उन्होंने रिटायरमेंट की राह चुनी थी, तब उन्होंने एक कविता लिखी थी। यह फिल्म उसी बारे में है।

Related Articles

Back to top button