जानिए भतीजे अखिलेश से हाथ मिलाने क्यों तैयार हुए चाचा शिवपाल ?

आगरा , प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी  को हराने के लिए आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है। गुरुवार को मथुरा और अलीगढ़ की यात्रा के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए शिवपाल ने कहा कि हम गठबंधन के लिए राज्य के अन्य छोटे दलों के संपर्क में भी हैं।

गठबंधन के लिए पार्टी छोटी पार्टियों से करेंगी सम्पर्क – शिवपाल

शिवपाल ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन के लिए राज्य में अन्य छोटी पार्टियों के संपर्क में हैं। राज्य से बीजेपी को खत्म करने के लक्ष्य में गठबंधन काफी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों में पार्टी को और मजबूत किया गया है। जो लोग किसानों के खिलाफ काला कानून लाए हैं, उन्हें इस चुनाव को जीतने का कोई मौका नहीं दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े – टिकैत ने बताया किसान आंदोलन को लंबा चलाने का नया फार्मूला, कही ये बात

हम किसानों के साथ है-शिवपाल

शिवपाल ने कहा कि हम किसानों के साथ हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे। नए कृषि कानून केवल कॉरपोरेट घरानों के लाभ के लिए बनाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लिए गए सभी फैसले जनता और राष्ट्र के हित में नहीं थे, फिर चाहे जीएसटी हो या कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन का फैसला हो। सभी फैसलों से लोगों को दिक्कत हुई है। लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने कही ये बात

नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने कहा कि वह जो भी वादे करते हैं, वह पूरा नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी के मंत्री और नौकरशाह उनका ही अनुसरण करते हैं और खुलेआम झूठ बोलते हैं। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया गया। लेकिन किसानों की आय और कम हो गई है। किसान अगर नए कृषि कानूनों को लागू नहीं करना चाहती है तो सरकार उन्हें लागू करने के लिए क्यों तुली हुई है।

Related Articles

Back to top button