जानिए क्यो राज्यसभा को दोपहर 12 बजे तक किया गया स्थगित

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र में आज भी हंगामा होने के आसार हैं. पेगासस, कृषि कानून और पेट्रोल डीजल के दामों पर गतिरोध अब भी जारी है. मंगलवार को कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने कहा था कि गतिरोध खत्म करना सरकार के हाथ में है. वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे संसद में सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक की अध्यक्षता की, ताकि दोनों सदनों में भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जा सके. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बैठक में शामिल हुए.

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को 11 बजे शुरू हो गई. इस दौरान विपक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया. सांसद कृषि कानूनों को रद्द करने, पेगासस पर चर्चा चाहते हैं.
 कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा के लिए आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस देंगे.

 कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा के लिए आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस देंगे.

भाकपा (मार्क्सवादी) सांसद एलाराम करीम ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत कामकाज को स्थगित करने का नोटिस दिया, ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा की मांग की है.
विपक्षी दलों के नेताओं ने दोनों सदनों में कई मुद्दों पर भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए संसद में बैठक की. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रहे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद कहा कि  हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते. हम सदन में चर्चा चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष को बदनाम कर रही है.
उपसभापति एम.वैंकेया नायडू ने 11.6 मिनट पर 12 बजे तक के लिए सदन स्थगित कर दिया. इस दौरान विपक्ष के सांसद प्लेकार्ड लेकर नारे लगा रहे थे.

Related Articles

Back to top button