जानिए एक मां क्यों बेचा अपना 1 दिन का बच्चा, वजह जानकर हो जायेगे हैरान

हल्द्वानी
गरीबी और मजबूरी इंसान से क्या नहीं करवा देती। उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा की मलिन बस्ती में रहने वाले एक मजदूर के परिवार को अजब संकट से गुजरना पड़ रहा है। इस मजदूर की पत्नी ने चौबीस घंटे पहले ही एक नवजात को जन्म दिया था। इस दौरान पत्नी की जांच कर चिकित्सकों ने आशंका जताई कि महिला को कैंसर हो सकता है। कैंसर का नाम सुनते ही मजदूर के होश उड़ गए।

जेब में पैसा था नहीं, इसलिए पत्नी से बातचीत कर तय किया कि नवजात को ही बेचकर पैसों का बंदोबस्त कर लिया जाए। कैंसर का नाम सुन तनाव में आई पत्नी ने भी हामी भर दी। पत्नी की सहमति के बाद मजदूर ने गौजाजाली के रहने वाले अपने परिचित को 65 हजार रुपये में नवजात को बेच दिया।

ये भी पढ़े – जानिए गहलोत सरकार ने बेरोजगार युवाओं दिया बड़ा तोहफा, विद्युत विभाग में निकली इतनी भर्तियाँ


अस्पताल से लौटकर मजदूर की पत्नी घर आ गई। हालांकि रविवार को मां की ममता जाग उठी। उसने मांग शुरू कर दी कि उसे इलाज नहीं, अपना बच्चा चाहिए। हर हाल में बच्चा वापसी करवाने की जिद पर अड़ी पत्नी ने धमकी दे डाली कि बच्चा न मिला तो कुछ भी कर जाऊंगी।


दूसरी तरफ बच्चा खरीदने वाला परिवार भी असमंजस में है। पति ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। कोतवाली थाने के एक उपनिरीक्षक को कॉल कर उसने राय जरूर ली है। पुलिस ने राय दी है कि वह थाने को लिखित शिकायत दे। मजदूर इसके बाद से अजब संकट में है। वह अपने उस परिचित, जिसको उसने बच्चा बेचा, उसकी पुलिस में शिकायत करने से भी बचना चाह रहा है और पत्नी की ममता का भी उसे भान है। वह पत्नी का इलाज भी करवाना चाहता है। ऐसे में मजदूर के सामने इधर कुआं, उधर खाई की स्थिति बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button