जानिए विस चुनाव में शिवपाल यादव किस सीट लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश यादव ने किया खुलासा

शिवपाल यादव ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान, जानिए क्या होगा निशान

लखनऊ: यूपी चुनाव के ऐलान के बाद पार्टियों के बीच सीटों को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है. सपा से गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरे प्रसपा प्रमुख व अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. शिवपाल यादव अपने परम्परागत सीट जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे.

जानकारी के मुताबिक सपा ने उनके नामांकन के लिए एबी फार्म भी जारी कर दिया है. गौरतलब है कि पहले  इस सीट से शिवपाल सिंह यादव के स्थान पर उनके बेटे आदित्य यादव के विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी, लेकिन बदले हुए समीकरण में शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ने को अब राजी हो गए हैं. 1996 से जसवंतनगर विधानसभा से शिवपाल सिंह लगातार निर्वाचित होते चले आ रहे हैं.

5 सालों में पहली बार शिवपाल सिंह पहुंचे सपा मुख्यालय

बता दें मंगलवार को शिवपाल यादव पांच साल में पहली बार सपा पार्टी के मुख्यालय पहुंचे थे. इस दौरान उनकी अखिलेश यादव से 40 मिनट तक लंबी बातचीत चली. जिसके बाद शिवपाल यादव काफी संतुष्ट दिखे. शिवपाल यादव ने मुख्यालय से बाहर आने के बाद कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख के नेतृत्‍व में सरकार बनने जा रही है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान चाचा-भतीजे के बीच छत्‍तीस का आंकड़ा था. सपा को यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था. भतीजे अखिलेश यादव से नाराज शिवपाल यादव ने सपा से अलग होते हुए प्रसपा नाम से नया राजनीतिक दल का गठन कर लिया था.

सपा के सिंबल पर शिवपाल लड़ेंगे चुनाव

मीडिया से बात करते हुए शिवपाल सिंह ने कहा कि उन्हें पूरा सम्मान मिला है. सीटों को लेकर बातचीत हो चुकी है. हालांकि बेटे आदित्य यादव के चुनाव लड़ने की बात को वह मुस्कुरा कर टाल गए. गौरतलब है कि शिवपाल यादव प्रसपा के निशान की जगह सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले आज भाजपा नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने दावा किया था कि अपर्णा यादव के बाद शिवपाल यादव भी सपा का हाथ छोड़ सकते हैं. हालांकि शिवपाल यादव ने इसका खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने अखिलेश यादव को अपना नेता मान लिया है. यह अफवाह फैलाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button