जानिए यूपी चुनाव को लेकर संघ का क्या है एजेंडा, किसे बनाना चाहते हैं सीएम

आरएसएस ने योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर यूपी का सीएम बनाने का चुनावी एजेंडा सेट किया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर सभी पार्टिया एड़ी चोटी का जोड़ लगा रहे है। वही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस ने योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर यूपी का सीएम बनाने का चुनावी एजेंडा सेट कर लिया है। योगी के काम और नाम पर संघ ने अपनी मुहर लगा दी है। संघ की पत्रिका पांचजन्य के यूपी विशेषांक ने योगी के कार्यों की सराहना की है। यही नहीं संघ के कार्यकर्ताओं को इसकी पांच लाख प्रतियां लोगों तक पहुंचाने का काम सौंपा गया है। वहीं भाजपा के समानान्तर बूथ स्तर तक संघ के कार्यकर्ता जुटेंगे।

योगी के पक्ष में जन अभियान चलाने के निर्देश

आरएसएस ने इसके साथ ही अपने सभी आनुषांगिक संगठनों को योगी के पक्ष में जन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। आरएसएस का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भी योगी के पक्ष में जन अभियान चलाने जा रहा है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का ख़्वातीन दस्ता (महिला विंग) और मौलाना प्रकोष्ठ से जुड़े लोग योगी सरकार का प्रचार करेंगे।संघ के बीएल संतोष ने बीजेपी के संगठन प्रभारी समेत अन्य बड़े नेताओं के साथ बैठक कर अपने चुनावी अभियानों पर चर्चा की। बीजेपी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति जनता में जो नाराजगी है, उसे दूर करने के लिए संघ अब बूथ स्तर पर बीजेपी के समानांतर जुटेगा।

यूपी चुनाव को लेकर संघ सक्रिय

यूपी में चुनाव नजदीक आते ही संघ की सक्रियता लगातार बढ़ रही है। संघ की पत्रिका पांचजन्य के यूपी विशेषांक में जहां योगी के विकास कार्यों की खूब सराहना की गई है, वहीं संघ के अनुसांगिक संगठन सहकार भारती ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन इसी माह यूपी में पहली बार किया, जिसमें सीएम योगी से लेकर अमित शाह मौजूद रहे। उसके मंच से योगी के विकास कार्यों की आरएसएस ने तारीफ की।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने दास्तान-ए-योगी पुस्तक प्रकाशित कराई है। इसका विमोचन 30 दिसंबर को आरएसएस के इंद्रेश कुमार लखनऊ में करेंगे।

Related Articles

Back to top button