पांचवे एशेज टेस्ट के दौरान, जानें एक अंग्रेजी दर्शक ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के साथ क्या किया

ख्वाजा और लाबुस्चगने गुस्से में हैं, पांचवें एशेज टेस्ट के दौरान एक अंग्रेजी दर्शक ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों से मौखिक दुर्व्यवहार किया।

लॉर्ड्स लॉन्ग रूम की कुख्यात घटना के लगभग तीन सप्ताह बाद, एशेज श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को एक बार फिर मौखिक दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।

जॉनी बेयरस्टो के विवादित आउट के बाद, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला बरकरार रखी, उस्मान ख्वाजा पर वर्तमान एशेज टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान लॉर्ड्स लॉन्ग रूम के अंदर एमसीसी दर्शकों के एक समूह द्वारा हमला किया गया था। पिछले हफ्ते लंदन के केनिंग्टन ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज गेम के दौरान, ऑस्ट्रेलियाई स्टार ख्वाजा और लाबुस्चगने को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा, जब एक अंग्रेजी प्रशंसक द्वारा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जोर से गाली देते हुए वीडियो सामने आया।

जब वे सीढ़ियाँ चढ़ रहे थे और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टैंड के माध्यम से पवेलियन की ओर लौट रहे थे। जबकि अन्य लोगों ने लाबुशेन और ख्वाजा के उपचार की उपेक्षा की, वे क्रोधित हो गए और प्रशंसक पर आरोप लगाने लगे। जबकि लेबुस्चगने ने उनसे सवाल किया, “आपने क्या कहा?”, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने उस व्यक्ति से कहा, “शांत हो जाओ। आपके शब्द क्या थे, दोस्त? आप हर किसी पर हमला करना शुरू करने वाले हैं। संपर्क किए जाने के बाद दर्शक माफी मांगने के लिए तैयार था।

इस महीने की शुरुआत में लॉर्ड्स लॉन्ग रूम में ख्वाजा और डेविड वार्नर पर एक भद्दे विवाद में मौखिक हमला किया था,जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लॉकर रूम में चले गए थे।ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों को आखिरकार सुरक्षा बलों ने रोक लिया, जिससे अंपायर क्रिस गैफनी को बीच में आना पड़ा। लॉर्ड्स टेस्ट के बाद, एमसीसी ने तीन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रति उनके व्यवहार के लिए दंडित किया।

Related Articles

Back to top button