दिल्ली में कोरोना का कहर, जानिए 24 घंटे में आए कितने केस 

राष्‍ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटोंं के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1767 केस सामने आए हैं और यहां 6 मौत हुई हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार दिल्‍ली में संक्रमण दर 28% के पार हो गई है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,396 मामले सामने आये थे और संक्रमण की दर 31.9 प्रतिशत रही थी. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले साल 14 जनवरी को संक्रमण दर 30.6 प्रतिशत थी.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को दिल्‍ली में कोरोना मरीजोंं की संख्‍या 6046 तक जा पहुंची. मंगलवार को कोरोना को कुल 5791 टेस्ट किए गए थे. मंगलवार को कोरोना से 793 मरीज रिकवर कर गए थे. और कोरोना एक्‍सपर्ट्स का कहना है कि दिल्‍ली समेत अन्‍य महानगरों में कुछ दिनों तक कोरोना के मामलों में तेजी रहने की आशंका है. ऐसे में लोगों को विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है.

सख्‍ती से कोविड नियमों का करें पालन

डॉक्टरों ने कहा है कि यदि सख्ती के साथ कोविड नियमों का पालन करते हैं तो इसके संक्रमण से बचा जा सकता है. वहीं संक्रमण के फैलने का खतरा कम हो जाएगा. अगर अन्‍य बीमारियों से पीड़ित मरीज कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हैं तो वे भी सुरक्षित रह सकते हैं. हार्ट, लंग्‍स और किडनी आदि की बीमारी से लंबे समय से परेशान लोगों को कोरोना का संक्रमण जल्‍दी हो सकता है. कुछ बीमारियों में सीधे इम्‍यूनिटी पर असर पड़ता है और इससे उन्‍हें कोरोना जल्‍दी होने की आशंका बनी रहती है.

कोरोना से बचने के लिए करें गाइडलाइन का पालन

कोरोना से बचने का सबसे कारगर तरीका है कि खुद को अन्‍य लोगों के संपर्क में आने से जितना संभव हो, बचाया जाए. मास्‍क लगाने, हाथ नहीं मिलाने और भीड़- भाड़ वाले इलाके से खुद को बचाए रखने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है. ऐसे समय जब कोरोना का खतरा बना हुआ है तो किसी भी प्रकार की लापरवाही महंगी साबित हो सकती है. ऐसे में सावधान रहने और सभी से एक स्‍पष्‍ट दूरी बनाए रखने में ही बचाव हो सकता है.

Related Articles

Back to top button