जानिए बोमन ईरानी के दिलचस्प किरदार

2003 में आई ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ से बोमन ईरानी की किस्मत चमकी और उन्हें डॉक्टर अस्थाना के किरदार में काफी पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने ‘लक्ष्य’, ‘वीर-जारा’, ‘पेज-3’, ‘नो एंट्री’ जैसी कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया। ‘3 ईडियट्स’ में वायरस के किरदार में बोमन ईरानी ने लोगों की वाहवाही लूटी।

बोमन ईरानी बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय और कॉमिक टाइमिंग के बल पर लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। ‘3 इडियट्स’ के वायरस हो या ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ के डॉ. अस्थाना हर किरदार में बोमन ईरानी खुद को बखूबी से ढालना जानते हैं। 2 दिसंबर 1959 को महाराष्ट्र में जन्मे बोमन ईरानी आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में आज अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

बोमन ईरानी ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, लेकिन फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले वह वेटर की नौकरी करते थे। अभिनेता ने दो साल तक मुंबई के ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ के रूप में काम किया है। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ ही काम करने में जुट गए और 14 साल तक मां के साथ बेकरी में काम किया। लेकिन बोमन ईरानी की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और एक कोरियोग्राफर से हुई मुलाकात ने उनकी जिंदगी बदल दी।

Related Articles

Back to top button