सोने के साथ आज चांदी की भी बड़ी चमक, जानें अपने शहर का रेट

जानिए आपके शहर में कितना महंगा हुआ सोना, चांदी के क्या हैं भाव

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज सोना और चांदी के दाम बढ़ गए हैं. जिसके बाद सोना व चांदी ने आज अच्छे भाव के साथ सर्राफा बाजार को गरम कर दिया है. यहीं नहीं आज सोने व चांदी अन्तराष्ट्रीय बुलियन मार्केट में भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

बता दें इंटरनेशल बुलियन मार्केट में तेजी व नरमी के साथ ही सर्राफा बाजार में सोना व चांदी के रेट में उछाल के साथ नरमी देखी जाती है. सोना आज बाजार में 48, 163 रूपये प्रति 10 ग्राम के दाम से मिल रहा है.

यहां जानें सोने और चांदी के भाव

कई दिनों से सोने के रेट में सिर्फ बढ़त देखी जा रही है. वहीं चांदी में कभी उछाल तो कभी नरमी भी देखने को मिल रही है. ऐसे में आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ( MCX) पर सोना काफी महंगा हो गया है. जिसके बाद सोना एमसीएक्स पर 100 रूपये के बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. जबकि सर्राफा बाजार में 97 रूपये यानी 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 48, 163 रूपये प्रति 10 ग्राम कीमत से  बिक रहा है.

वहीं अगर हम चांदी की बात करें तो कल इसकी कीमत में कमी देखी गई थी. हालांकि आज चांदी में एमसीएक्स पर 184 रूपये की बढ़त देखी गई है. वहीं सर्राफा बाजार 0.30 फीसदी के उछाल के साथ 62,485 रूपये प्रतिकिलो ग्राम के भाव से मिल रहा है.

घर बैठे ऐसे जाने सोने व चांदी के भाव

सोने व चांदी की प्राइस अगर आप घर बैठे जानना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल से इस दिए गए 8955664433 नंबर पर मिस्ट कॉल करें. आप जिस भी नंबर से मिस्ड कॉल करेंगे उस पर मैसेज आएगा. जिसके बाद आपको अपने शहर के सोने व चांदी के भाव पता चल जाएंगे.  वहीं अगर आप गोल्ड लेते टाइम उसकी शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो गहनें पर दिए गए हॉलमार्क को जरुर चेक करें.

Related Articles

Back to top button