केएल राहुल या ऋषभ पंत, जानिए किसको चुनेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली !

भारत का मुकाबला आज ऑकलैंड में न्यूजीलैंड से होना है। न्यूजीलैंड से खेला जाने वाला ये मुकाबला T20 सीरीज का पहला मुकाबला होने वाला है। वहीं इस मैच से पहले संदेह बना हुआ है कि मैच में आज विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल खेलेंगे या फिर ऋषभ पंत।

पिछले मुकाबले में देखा जाए तो केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनको भारतीय टीम जिस भी नंबर पर मौका दे रही है वो वहां अच्छा खेल रहे हैं। विकेटकीपर के तौर पर भी केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके बाद से ही ऋषभ पंत की मुश्किल बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया से पहले मुकाबले के दौरान पेट कमिंस की गेंद ऋषभ पंत के हेलमेट पर आ लगी थी। जिसने बाद उन्हें आराम दिया गया साथ ही केएल राहुल को एक विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली। इसके बाद आखिरी वनडे मुकाबले में शिखर धवन चोटिल हो गए तो केएल राहुल को ओपनिंग के तौर पर बल्लेबाज़ी करनी पड़ी। जहां भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन कर के दिखाया। यानी केएल राहुल को भारतीय टीम जहां भी जगह दे रही है वो वहां अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी आजकल मीम्स बन रहे हैं। जिसके केएल राहुल कि बहुत तारीफ हो रही है वहीं ऋषभ पंत को ट्रोल किया जा रहा है। आज के मुकाबले में ऋषभ पंत शायद ही खेलते हुए नजर आएंगे क्योंकि मैनेजमेंट से लेकर टीम कि भी पहली पसंद राहुल ही लग रहे हैं ।

आज के मुकाबले में यह होगा भारत का स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

Related Articles

Back to top button