एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे केरल के राज्यपाल

अपने एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे केरल के राज्यपाल महामहिम आरिफ मोहम्मद खान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 09 सालों के कार्यकाल अपना विचार रखते हुए कहा कि मीडिया तथा आम जनमानस को यह बताना चाहिए कि उनके लिए विगत 09 वर्ष कैसे रहे ? लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने विश्वपटल पर अपनी जो नई पहचान बनाई, वह सचमुच में गौरव का विषय है।

आज भारत अपनी समृद्ध संस्कृति एवं गौरवशाली विरासत को पुनर्स्थापित कर अपनी नई पहचान बना रहा है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज में सकारात्मकता हो तभी हमारा घर, परिवार एवं समाज समृद्ध व सशक्त बन सकता है, ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए जिससे समाज में विघटन की स्थिति उत्पन्न हो, हम सभी के लिए संविधान सबसे सर्वोपरि है और सभी को उसका सम्मान करना चाहिए।

अपने हिंदू राष्ट्र के बयान पर उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सनातन धर्म समावेशी समाज के निर्माण की परिकल्पना को अनुदेशित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
भारत में रहने वाले किसी व्यक्ति को चाहे हिंदू कहिए, चाहे भारतीय कहिए, चाहे हिंदुस्तानी चाहिए सब एक ही है।

केरल के राज्यपाल बुधवार को कौशांबी और प्रयागराज के एक दिवसीय दौरे पर आए थे। कौशांबी से प्रयागराज लौटने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री राकेश शुक्ला के ऑकलैंड रोड, अशोक नगर स्थित आवास पर पहुंचकर मुलाकात की एवं विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कि गंगा यमुना सरस्वती की आध्यात्मिक धरती पर आकर मैं अभिभूत हूँ। इस मौके पर ब्राह्मणों के द्वारा स्वस्तिवाचन और वैदिक मंत्रो से ज्ञान की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना किया।

Related Articles

Back to top button