Omicron को लेकर केजरीवाल बोले- सरकार निपटने को तैयार, घबराएं नहीं

नई दिल्‍ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्‍ली सरकार कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron in Delhi) से निपटने के लिए तैयार है. इसके साथ उन्‍होंने कहा, ‘हालांकि कहा जाता है कि यह पिछले वाले की तुलना में तेजी से फैलता है, लेकिन लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. सीएम ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण की एक और लहर आने की संभावना नहीं है, क्योंकि दिल्ली सरकार द्वारा किए गए सीरो सर्वेक्षण के अनुसार, राज्य की 96 प्रतिशत आबादी में एंटीबॉडी पाए गए थे और उनमें से ज्यादातर को टीका लगाया गया था.

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधानसभा परिसर में आयोजित क्रिसमस और नए साल के कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा, ‘मैं पिछले कुछ दिनों से बैठकें कर रहा हूं और मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सरकार ओमिक्रॉनसे निपटने के लिए तैयार है.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अप्रैल की लहर के दौरान सबक सीखा और अपनी कमियों पर काम किया है. उन्होंने कहा, ‘इस साल अप्रैल में, दिल्ली में कोविड की लहर ने कई लोगों की जान ले ली. हमने सभी से मदद ली और साथ में मिलकर इसे नियंत्रण में ले आये. हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि कोई अगली लहर न हो लेकिन अगर यह आती है तो हम इसे नियंत्रित कर लेंगे.

Related Articles

Back to top button