केजरीवाल ने वादा किया कि अगर आप पंजाब जीतती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1000 रुपये मिलेंगे

“यह किसी भी सरकार द्वारा लागू की जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी ‘महिला भत्ता’ योजना होगी। प्रत्येक घर में 18 वर्ष से अधिक आयु की प्रत्येक महिला को उनके बैंक खातों में हर महीने 1,000 रुपये मिलेंगे, ”केजरीवाल ने कहा।

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की कि अगर 2022 में पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल और उससे अधिक उम्र की हर महिला को उनके बैंक खातों में 1000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

“यह किसी भी सरकार द्वारा लागू की जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी ‘महिला भत्ता’ योजना होगी। प्रत्येक घर में 18 वर्ष से अधिक आयु की प्रत्येक महिला को उनके बैंक खातों में हर महीने 1,000 रुपये मिलेंगे, ”उन्होंने कहा।

जिन बुजुर्ग महिलाओं को वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है, उन्हें उनके खातों में जमा किए जाने वाले 1,000 रुपये के अलावा, केजरीवाल, जिन्होंने आप के “मिशन पंजाब” कार्यक्रम के तहत सोमवार को अपनी दो दिवसीय पंजाब यात्रा शुरू की, को मिलता रहेगा। मोगा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, ”आजकल एक ‘नकली केजरीवाल’ पंजाब में घूम रहा है। मैं जो भी वादा करता हूं, वह अगले दिन उसकी घोषणा करता है लेकिन उसे लागू नहीं करता है। उससे सावधान रहें। सिर्फ असली केजरीवाल ही अपने वादे पूरे कर सकते हैं।

आप के ‘मिशन पंजाब’ के तहत केजरीवाल अगले एक महीने में राज्य के विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे और आगामी राज्य चुनावों के समर्थन में रैली करेंगे।

केजरीवाल पहले ही पंजाब में हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 24 घंटे बिजली आपूर्ति और सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज और दवाएं देने का वादा कर चुके हैं।

2012 में स्थापित आप, पिछले विधानसभा चुनाव में पंजाब में मुख्य विपक्ष के रूप में उभरी थी, लेकिन पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया था कि वे पार्टी के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button