केजरीवाल की तरफ से अजमेर दरगाह में चढ़ाई गई चादर

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से आज राजस्थान के अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स के मौके पर उनकी बारगाह में चादर पेश की गई।
दिल्ली स्टेट उर्स कमेटी के 14 सदस्यों का दल चेयरमैन एफ आई स्माइल के नेतृत्व में चादर लेकर अजमेर सर्किट हाउस पहुंचा और उसके बाद स्थानीय नेताओं के साथ दरगाह शरीफ पहुंचकर श्री बैजल तथा श्री केजरीवाल की ओर से ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश किए तथा मुल्क में अमन चैन, खुशहाली एवं भाईचारे की दुआ की। इस मौके बैजल ने अपने संदेश में कहा कि ख्वाजा साहब एक रुहानी उपदेशक, आध्यात्मिक गुरु, प्रेम, अमन, आपसी भाईचारे के प्रचारक थे। ख्वाजा का उर्स हमें गरीबों की सेवा और आपसी मोहब्बत का पैगाम देता है। दिल्ली से अजमेर शरीफ पवित्र चादर भेजकर हमें बेहद खुशी और सुकून है।
श्री केजरीवाल की ओर से भी ख्वाजा साहब को सूफीवाद का महान संत ,गरीबों का सच्चा मसीहा बताते हुए उन्होंने कहा कि ख्वाजा साहब की शिक्षा आज भी प्रासंगिक है और उनकी शिक्षाओं को हमें जीवन में उतारना चाहिए। गरीब नवाज की बारगाह में दिल्ली सरकार की चादर पेश करने के दौरान वहां के शिष्टमंडल के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) महिला शक्ति की प्रदेश सचिव चंद्रमुखी रेपस्वाल, अजमेर आम आदमी पार्टी की जिलाध्यक्ष मीना त्यागी सहित बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button