कांग्रेस नेताओं को सोनिया की सीख:पॉलिसी मैटर्स पर नजरिया साफ रखें,

अपने एजेंडे से पार्टी को नुकसान न पहुंचाएं

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को पार्टी महासचिवों, राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की मीटिंग ली। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में हुई मीटिंग में सोनिया ने पार्टी नेताओं को अनुशासन और एकता की सीख दी।
कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी नेताओं से चर्चा करती हुईं पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी।

सोनिया से साफ शब्दों में कहा कि नेता ध्यान रखें कि उनके निजी एंबीशन्स से पार्टी की मजबूती पर असर न पड़े। अभी कांग्रेस का मैसेज जमीनी कार्यकर्ताओं तक नहीं पहुंच पा रहा है। मैंने महसूस किया है कि पॉलिसी मैटर्स पर राज्य के नेताओं के बीच न तो कोई तालमेल है और न ही इसे लेकर उनका नजरिया साफ है।

प्रोपेगैंडा का विरोध करें कार्यकर्ता
सोनिया ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने की शुरुआत के लिए पार्टी वर्कर्स झूठ और प्रोपेगैंडा को पहचानें और उसका विरोध करें। यही कांग्रेस की विचारधारा है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में दोगुनी तेजी लानी होगी। अगर हमें यह लड़ाई जीतनी है, तो उनका झूठ लोगों के सामने लाना होगा।

सोनिया की इस बैठक में राहुल और प्रियंका गांधी के अलावा लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी और नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए। मीटिंग में यह भी तय किया गया कि कांग्रेस 1 नवंबर से सदस्यता अभियान चलाएगी, जो अगले साल 31 मार्च तक चलेगा।

Related Articles

Back to top button