Delhi Excise policy Case: के कविता और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

बीआरएस नेता के कविता को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सोमवार को के कविता को 23 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया, यह देखते हुए कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले में उनकी हिरासत रिमांड नहीं चाहती थी।

सुनवाई की पिछली तारीख पर अदालत द्वारा दी गई तीन दिन की रिमांड की समाप्ति पर कविता को अदालत के समक्ष शारीरिक रूप से पेश किया गया था। उन्होंने कहा, “यह सीबीआई कस्टडी नहीं है, यह बीजेपी कस्टडी है। बीजेपी बाहर जो बोल रही है, अंदर से सीबीआई वही मांग रही है, बार-बार 2 साल मांग रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है।” इससे पहले, सीबीआई ने एक आवेदन दायर कर उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में के कविता को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए अदालत से निर्देश देने की मांग की थी।

सीबीआई रिमांड आवेदन में कहा गया है कि “सुश्री कविता कल्वाकुंतला को उत्पाद शुल्क के निर्माण और कार्यान्वयन के संबंध में आरोपी/संदिग्ध व्यक्तियों के बीच रची गई बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए सबूतों और गवाहों के साथ सामना करने के लिए हिरासत में पूछताछ करने के लिए तत्काल मामले में गिरफ्तार करने की आवश्यकता थी।” नीति, साथ ही गलत तरीके से अर्जित धन के धन का पता लगाने और लोक सेवकों सहित अन्य आरोपी/संदिग्ध व्यक्तियों की भूमिका स्थापित करने के साथ-साथ उन तथ्यों का पता लगाने के लिए जो उसके विशेष ज्ञान में हैं।”

Related Articles

Back to top button