बड़ी खबर : Covid-19 की परिस्थितियों को देखते हुए कावड़ यात्रा हुई स्थगित

कावड़ यात्रा को लेकर एक बड़ा फैसला ले लिया गया है। सरकार ने कावड़ यात्रा को स्थगित कर दिया है। पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि कांवड़ यात्रा स्थगित की जा सकती है। ऐसे में अब फैसला ले लिया गया है और कावड़ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। इस बारे में आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कावड़ यात्रा के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इसी बैठक मे फैसला लिया गया है कि कावड़ यात्रा को स्थगित किया जाए।

तीनों मुख्यमंत्रियों के द्वारा की गई इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोनावायरस की परिस्थितियों को देखते हुए कावड़ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। कांवड़ संघ और संत महात्माओं से भी यही प्रस्ताव प्राप्त हुआ था। जिसके बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।

बता दें कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए बहुत जरूरी है कि लोग एक साथ इकट्ठे ना हो। ऐसे में लोगों को इकट्ठा होने से रोका जाना जरूरी है। लोक जलाभिषेक स्थानीय स्तर पर निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए कर सकते हैं। जल्द ही इस बारे में राजस्थान, दिल्ली व पंजाब के मुख्यमंत्रियों से भी बात की जाएगी। बैठक में तीनों राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button