कश्मीरी छात्रों का केस लड़ने को तैयार नहीं वकील:परिजन बोले-बच्चों ने गलती की है,

लेकिन इतनी बड़ी नहीं कि माफ न कर सकें, वे गद्दार नहीं

आगरा के RBS इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ और शौकत अहमद को पुलिस ने राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है।

टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के आरोप में राष्ट्रदोह का केस झेल रहे कश्मीरी छात्रों के परिजन आगरा पहुंच गए हैं। उनका कहना है कि बच्चों ने गलती तो की है लेकिन ये गलती इतनी बड़ी नहीं कि उन्हें माफ न किया जा सके। वे राष्ट्र्रद्रोही तो कतई नहीं है।

आरोपी छात्र इनायत के चाचा रियाज कहते हैं कि दो दिन से मैं यहां आया हूं। यहां के वकीलों से मिला लेकिन वे केस नहीं लड़ रहे हैं। हालांकि, इनकी ही मदद से हमें मथुरा कोर्ट के एक वकील का नंबर मिला है। हमने उनसे संपर्क किया है। सोमवार को वे जमानत अर्जी दायर करेंगे। रियाज कहते हैं कि दो अन्य छात्रों के परिजन भी शाम तक आगरा पहुंच रहे हैं।

दो दिन पहले जब इन छात्रों को कोर्ट में पेश किया गया था तो वकीलों ने उनके साथ कोर्ट परिसर में मारपीट करने की कोशिश की थी। उन्होंने इन छात्रों का केस लड़ने से भी इंकार कर दिया है।

उमर अब्दुल्ला ने आगरा के वकीलों के फैसले पर जताया ऐतराज

नेशनल कांफ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला ने आगरा के वकीलों के फैसले को अस्वीकार्य बताया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि कश्मीरी छात्रों से दोस्ती करने के बजाय चुनाव के समय उनका राजनीतिक चारे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। ये ठीक बात नहीं है। पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने भी कश्मीरी छात्रों पर राष्ट्रद्रोह लगाकर उन्हें जेल भेजे जाने पर योगी सरकार की आलोचना की थी।

नेशनल कांफ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आगरा के वकीलों के निर्णय पर ऐतराज जताया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने दर्ज कराया मुकदमा

आगरा के RBS इंजीनियरिंग कॉलेज में कश्मीरी छात्र अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ और शौकत अहमद गनी पढ़ाई करते हैं। इन पर टी-20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने ओर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है। इनके खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा ब्रज प्रांत के क्षेत्रीय मंत्री गौरव रजावत ने मुकदमा दर्ज कराया था।

डिजिटल सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी हुई
पुलिस ने बुधवार रात को कानूनी राय लेने के बाद तीनों छात्रों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में धारा 124A (राष्ट्र द्रोह) को बढ़ा दिया। तीनों आरोपी छात्रों को गुरुवार को अदालत में पेश किया। यहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। CO लोहामंडी सौरभ सिंह के अनुसार आरोपी कश्मीरी छात्रों को डिजिटल सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button