कार्तिक आर्यन को मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में सम्मानित किया जाएगा

कार्तिक आर्यन को मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

14वां भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न (आईएफएफएम) अभिनेता कार्तिक आर्यन को राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा पुरस्कार से सम्मानित करेगा। उत्सव के आयोजकों के अनुसार, ‘सत्यप्रेम की कथा’ स्टार को उत्सव के पहले दिन, 11 अगस्त को वार्षिक उत्सव की रात में पुरस्कार प्राप्त होंगे। कार्तिक की उल्लेखनीय उपलब्धियों और भारतीय सिनेमा की दुनिया पर उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को मान्यता देते हुए, यह पुरस्कार विक्टोरिया के गवर्नर द्वारा प्रदान किया जाएगा।
“मैं इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए विक्टोरियन सरकार और महोत्सव के प्रति बहुत सम्मानित और आभारी हूं और मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में इसका जश्न मनाए जाने पर आभारी हूं।
कार्तिक ने एक बयान में कहा, “भारतीय सिनेमा में अपने काम के लिए यह सम्मान पाना एक बहुत बड़ा सौभाग्य है। मैंने हमेशा कहानी कहने की शक्ति और फिल्मों की दिलों को छूने और दिमाग को प्रेरित करने की क्षमता में विश्वास किया है। मैं सिनेमा के जादू का एक साथ जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं।“
आईएफएफएम, जो 20 अगस्त तक चलेगा, भारतीय सिनेमा और संस्कृति का एक शानदार उत्सव होने का वादा करता है, जिसमें 20 भाषाओं में 100 से अधिक फिल्में, चर्चाएं और फिल्म उत्साही और व्यापक समुदाय के लिए कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।
महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में कार्तिक के प्रशंसकों की बड़ी संख्या है और वे उन्हें सम्मानित करने से रोमांचित हैं। “कार्तिक आर्यन को ऑस्ट्रेलिया में दुनिया भर में बहुत पसंद किया जाता है और उनके प्रदर्शन की विविधता बहुत सराहनीय है। युवा पीढ़ी में भारतीय सिनेमा में उनका योगदान असाधारण रहा है। हम उन्हें राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए उत्साहित हैं और इस कार्यक्रम में उनकी मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं।“ वार्षिक उत्सव रात्रि में भाग लेने के अलावा, अभिनेता ‘इन कन्वर्सेशन’ सत्र में भी भाग लेंगे। फेस्टिवल में उनकी फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी, जिनमें ‘भूल भुलैया 2’ और ‘सत्यप्रेम की कथा’ शामिल हैं।
कार्तिक फिलहाल यूके में निर्देशक कबीर खान के साथ अपनी आगामी फिल्म “चंदू चैंपियन” की शूटिंग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button