कर्नाटक इलेक्शन: भाजपाई ईश्वरप्पा ने जलाया कांग्रेस का घोषणा पत्र

भाजपा के वरिष्ठ नेता के एस ईश्वरप्पा ने गुरुवार को कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र की एक प्रति जलाई और कर्नाटक में सत्ता में आने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के पार्टी के प्रस्ताव पर हमला बोला। कांग्रेस को “देशभक्त संगठन” बताते हुए, पूर्व उपमुख्यमंत्री ने पूछा; बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात करने की उनकी (कांग्रेस) हिम्मत कैसे हुई?

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि वह जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। “हम मानते हैं कि कानून और संविधान पवित्र हैं और बजरंग दल, पीएफआई या अन्य जैसे व्यक्तियों और संगठनों द्वारा इसका उल्लंघन नहीं किया जा सकता है, चाहे वे बहुसंख्यक या अल्पसंख्यक समुदायों के बीच दुश्मनी या नफरत को बढ़ावा दे रहे हों। हम इस तरह के प्रतिबंध लगाने सहित कानून के अनुसार निर्णायक कार्रवाई करेंगे। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, ईश्वरप्पा ने इसे “मुस्लिम लीग (पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना का) का घोषणापत्र करार दिया। राज्य के पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा: “(केपीसीसी अध्यक्ष) डी के शिवकुमार कहते हैं कि पूरा वोक्कालिगा समुदाय उनके साथ है और वह मुख्यमंत्री बनेंगे, (कांग्रेस नेता) सिद्धारमैया कहते हैं कि पिछड़ा वर्ग उनके साथ है, और वह मुख्यमंत्री बनेंगे।” दोनों नेता समुदायों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व मंत्री ईश्वरप्पा ने कहा, “हमें पहले शिवकुमार और सिद्धारमैया को गिरफ्तार करना चाहिए। उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।”

Related Articles

Back to top button