कांग्रेस में आपसी कलह, राहुल गांधी के बयान पर भड़के कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद, किया पलटवार

 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आज हंगामा हो गया है। इस दौरान राहुल गांधी भी भड़क गए और उन्होंने उन नेताओं पर निशाना साध दिया जिन्होंने कांग्रेस के आलाकमान पर सवाल उठा दिए थे और उन्होंने चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में उन्होंने नए अध्यक्ष पद की मंशा जाहिर की थी। ऐसे में इस समय कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं। वहीं सोनिया गांधी ने इस बैठक के दौरान अपना इस्तीफा भी पेशकश किया। हालांकि राहुल गांधी भड़क गए और उन्होंने कहा कि इस वक्त जिसने चिट्ठी लिखी है वह भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं।

राहुल गांधी के इतना कहने पर वरिष्ठ नेता इस बात से नाराज हो गए हैं। कपिल सिब्बल ने तो इस पर ट्वीट भी कर दिया है और अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। वही गुलाम नबी आजाद ने भी इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि अगर वह बीजेपी से मिले हुए हैं तो वह इस्तीफा दे देंगे ।

वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कहा है कि राहुल गांधी कह रहे हैं हम भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं। मैंने राजस्थान हाई कोर्ट में कांग्रेस पार्टी का सही पक्ष रखा, मणिपुर में पार्टी को बचाया,पिछले 30 साल में ऐसा कोई बयान नहीं दिया जो किसी भी मसले पर भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाए फिर भी कहा जा रहा है कि हम भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं।

ऐसे में कांग्रेस में आपसी कलह देखने को मिल रही है।यह विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में कांग्रेस पार्टी भी बिखरती हुई नजर आ रही है क्योंकि जो कांग्रेस के दिग्गज नेता है वही पार्टी के खिलाफ बोलने लगे हैं। आज कपिल सिब्बल ने इसका जवाब भी दिया है। वही गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि अगर वह किसी भी तरह से भाजपा से मिले हैं तो अपना इस्तीफा भी दे देंगे। बता दे कि कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद ने भी यह चिट्ठी लिखी थी।

Related Articles

Back to top button