कानपुर : डी-80 गैंग का टॉप टेन इनामी अपराधी देशी रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार 

कानपुर। बजरिया थाना पुलिस ने दी गैंग के सक्रिय सदस्य 10000 के इनामी टॉप टेन अपराधी को देसी रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार किया है गिरफ्तार अभियुक्त पर जनपद के विभिन्न थानों में गुंडा एक्ट, सेवन सीएल, बलवा, जानलेवा हमला समेत कई संगीन धाराओं में दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

अधीक्षक पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार ने आज पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी दी कि जनपद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र स्थित छोटे मियां हाता में रहने वाला साहिबे आलम उर्फ लग्घड़ शातिर किस्म का अपराधी है अपराधी बेटी गैंग का सक्रिय सदस्य है और जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बलवा, हत्या का प्रयास, गुंडा एक्ट, मारपीट व सेवन सीएल सहित कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह डी-80 गैंग का सक्रिय सदस्य है। अपराधिक घटनाओं में लगातार लिप्त रहने के चलते उस पर 10 का इनाम व टॉप टेन सूची में शामिल है। उसकी पुलिस को काफी समय से तलाश थी। अपराधी की तलाश में सर्किल क्षेत्राधिकारी सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय के नेतृत्व में बजरिया थाना प्रभारी राममूर्ति यादव ने अर्ध रात्रि को  जुगियाना पार्क के पास से सटीक सूचना के आधार पर दबोच लिया। अपराधी की तलाशी में उसके कब्जे से देशी रिवाल्वर बरामद हुआ है।

एसपी पश्चिम ने बताया कि अभियुक्त ने बीते दिनों ही  कोरोना काल में इलाके में कोविड-19 का पालन कराने के दौरान पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस दौरान उपद्रव करते हुए सरकारी संपत्ति को भारी क्षति पहुंचाई थी जिसके चलते उस पर आपदा प्रबंधन की धारा 51, महामारी अधिनियम धारा 3, सरकारी संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम धारा 3/4 समेत सेवन सीएल की कार्रवाई की गई थी। तभी से अभियुक्त फरार चल रहा था। उसकी तलाश में पुलिस टीमें लगातार प्रयासरत थी। बुधवार की मध्यरात्रि उसे पकड़ने में बजरिया पुलिस को कामयाबी हाथ लगी। अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button