अब बीजेपी जॉइन करेंगे कल्याण सिंह

0
127

बीजेपी(BJP) के पूर्व सदस्य कल्याण सिंह राजस्थान(Rajasthan) के राज्यपाल के पद से सेवानिवृत्त होकर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हाथ थामेंगे। 87 साल के कल्याण सिंह(Kalyan Singh) सोमवार को बीजेपी की सदस्यता लेकर राजनीति में फिर सक्रिय होंगे। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र(Kalraj Mishra) ने राजस्थान के राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण की।

कल्याण सिंह सोमवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं। यहाँ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उन्हें पार्टी कार्यालय लाएंगे और उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे। रविवार शाम कल्याण सिंह ने अपनी राजस्थान राज्यपाल(Governer) की गद्दी छोड़ दी। राजस्थान राजभवन में महामहिम राज्यपाल कल्याण सिंह की विदाई पार्टी हुई थी जिसे राजभवन के कर्मचारियों ने आयोजित किया था। इस पार्टी में कल्याण सिंह भावुक हो गए और उन्हें कहा कि मुझसे बीते 5 सालों में कोई गलती हो गई हो तो मुझे माफ कर देना। बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह के इन शब्दों को सुनकर राजभवन के कर्मचारियों की आंखें नम हो गईं थी। वहीँ लंबे समय तक पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार कल्याण ने आगे की भूमिका के लिए खुद को तैयार करना शुरू कर दिया है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कल्याण सिंह एक बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं।

कलराज मिश्र ने राजस्थान के राज्यपाल की गद्दी संभाली

गौरतलब है कि सोमवार दोपहर 1 बजे कलराज मिश्र ने राजस्थान के राज्यपाल की गद्दी संभाली। राजस्थान के राजभवन में उन्होंने नए राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण करने से पहले कलराज मिश्र अपनी पत्नी सत्यवती मिश्रा के साथ जयपुर के सबसे प्रसिद्ध मोती डूंगरी गणेश मंदिर में गए। शपथ लेकर राज्यपाल का पदभार सँभालने जयपुर(Jaipur) पहुंचे कलराज मिश्रा का स्वागत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य नेताओं ने गर्मजोशी के साथ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here