‘सयुंक्त किसान मोर्चा’ ने दी सफाई, कहा – इसमें हमारे किसान साथियो का कोई हाथ नहीं

दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड (Kisan Tractor Rally) के दौरान कई जगहों से पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प की कई तस्वीरें सामने आ चुकी है। किसानों ने कई जगह बैरिकेड्स को तोड़ दिए। उन्हें पुलिस ने रोकने की कोशिश भी की है जिसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। अपने किसान साथियों पर लाठीचार्ज होते देख एक किसान ने तलवार लेकर पुलिसवालों को दौड़ा दिया।

वही इस बिच संयुक्त किसान मोर्चा ने इन घटनाओं को लेकर अपना पल्ला झाड़ लिया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि किसान गणतंत्र दिवस परेड में अभूतपूर्व भागीदारी के लिए हम किसानों को धन्यवाद देते हैं और साथ ही हम उन अस्वीकार्य घटनाओं की भी निंदा करते हैं, जो आज घटित हुई हैं। ऐसे कृत्यों में लिप्त होने वाले लोग हमारे सहयोगी नहीं हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी हिंसक घटनाओं की निंदा की और कहा, हमारे सभी प्रयासों के बावजूद कुछ संगठनों और व्यक्तियों द्वारा रूट का उल्लंघन करने का निंदनीय कृत्य किया गया है।

असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण आंदोलन में घुसपैठ की। हमने हमेशा माना है कि शांति हमारी सबसे बड़ी ताकत है और किसी भी उल्लंघन से आंदोलन को नुकसान होगा।

बताया जा रहा है कि एनएच 24 पर अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाए थे, जहां किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। उन्होंने जबरन घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ दिए और जमकर पथराव और लाठीचार्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button