जोधपुर : पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी बनकर पहुंचा शख्‍स, वाट्सएप चैट से ऐसे पकड़ाया

जोधपुर। शहर की चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड पुलिस ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के शनिवार को दूसरे एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है। वह वीक्षक बनकर परीक्षा देने पहुंचा था। वाट्सअप चेट और मैसेज से पकड़ में आ गया। उससे चेट करने वाला और भेजने वाला शख्स हाल ही में सरपंच पद के लिए चुनाव लडऩे वाला था। जो चुनाव हार चुका है। जिस शख्स के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचा वह शख्स ओसियां का रहने वाला बताया जाता है। पुलिस अब इसमें दो और लोगों की धरपकड़ करेगी। सबसे बड़ी बात है कि जो शख्स पकड़ा गया उसकी खुद की दूसरी पारी में परीक्षा होनी थी।
चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड थानाधिकारी लिखमाराम बटेसर ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन आज शोभावतों की ढाणी स्थित अपेक्स सीनियर स्कूल में एक परीक्षार्थी पर संदेह होने पर उसके दस्तावेज की जांच की गई तो वह फर्जी पाया गया। इस पर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने बाड़मेर के सेडवा स्थित रोहिला निवासी अनोपसिंह पुत्र गोकूलराम को पकड़ा गया। वह ओसियां तहसील के किसी श्यामलाल विश्रोई के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचा था।
वाट्सअप चेट से धरा गया:
पुलिस की तरफ से जब परीक्षार्थियों की जांच की जा रही थी। तब अनोपसिंह लाइन से निकल कर दूसरी तरफ से अंदर जाने लगा। इस पर उसे रोक दिया गया। उसने पुलिस को कहा कि वह वीक्षक है। पुलिस को संदेह उत्पन्न होने पर उसके पास से एक मोबाइल मिला। इसे चैक करने पर वाटसअप चेट मिली। उसने लूणी तहसील के भजनलाल विश्रोई से चेट होना बताया। थानाधिकारी ने बताया कि वाटसअप चेट पर उस व्यक्ति को फोन नंबर और फोटो भेजी गई थी जिसकी आज परीक्षा होने थी। मगर वह आया नहीं। भजनलाल ने यह फोटो व कमरा और रोल नंबर अपोप सिंह को भेजे। भजनलाल हाल ही में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ा था। मगर वो हार गया था।
खुद की परीक्षा थी दूसरी पारी में:
थानाधिकारी ने बताया कि पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी अनोप सिंह की आज दूसरी पारी में परीक्षा थी। मगर वह उससे पहले ही पकड़ा गया। वह पढऩे में अच्छा होने पर उसे भजनलाल ने भेज दिया और कहा कि वह वीक्षक बनकर परीक्षा रूम तक पहुंच जाएं। पुलिस अब ओसियां के श्याम लाल विश्रोई और भजनलाल की तलाश में लगी है।

Related Articles

Back to top button