जोधपुर : वनस्पति संरक्षण अधिकारी 27 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने फलोदी तहसील के वनस्पति संरक्षण कार्यालय में लगे अधिकारी रविवार को 27 हजार रुपये रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसने दो हजार रूपए परिवादी को वापस लौटा दिए। रिश्श्वत की राशि एक होटल में ली गई। ब्यूरो टीम ने रिश्वत की राशि बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया। अग्रिम कार्रवाई जारी है।

ब्यूरो के डीआईजी डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि फलोदी तहसील के पीलवा स्थित रावत नगर निवासी अजयपाल सिंह की तरफ से एक शिकायत शनिवार को दी गई। इसमें बताया कि उसके भाई की एक गाड़ी बोलेेरो कैंपर राज्य सरकार की शर्तोंनुसार टिड्डियों के लिए रासायनिक छिडक़ाव के लिए 17 जून से लेकर 30 सितंबर तक लगाई गई थी। प्रतिदिन 11 सौ रूपए देना तय हुआ था। अब इस कार्य के लिए बकाया बिलों के भुगतान के लिए जब फलोदी तहसील के वनस्पति संरक्षण अधिकारी टिड्डी कार्यायल मंडल के अधिकारी पवन कुमार चौहान से संपर्क किया तो उसने 30 हजार रूपयों की रिश्वत की मांग की।

ब्यूरो के डीआईजी डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि शिकायत का सत्यापन शनिवार को करवाए जाने पर सौदा 27 हजार में तय हुआ। रविवार को आरोपी ने परिवादी को रिश्वत राशि लेकर फलोदी की एक होटल चैतन्य पैलेस पर बुलाया। जहां पर आरोपी पवन कुमार चौहान ने परिवादी से 27 हजार रूपए लिए और दो हजार रूपए लौटा दिए। शेष 25 हजार रूपए उसने डे्रसिंग टेबल की दराज में रख दिए। इस पर ब्यूरो के एएसपी भोपाल सिंह मय जाब्ता ने दबिश दी और उसे रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस बारे में अनुसंधान किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button