दिल्ली पुलिस पर भड़के जेएनयू छात्रों का एलान, जारी रहेगा आंदोलन

पिछले तीन दिनी से चल रहा जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी के छात्रों का आंदोलन मंगलवार को भी जारी रहा । इस दौरान एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष ने मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कहने के साथ ही दिल्ली पुलिस पर मारपीट के साथ ही छात्राओं से अभद्रता करने का आरोप भी लगाया । वहीँ इस आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है ।

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष ने कहा कि, ‘स्टूडेंट शांतिपूर्वक मार्च कर रहे थे । उसके बावजूद हमारे कई साथियों पर लाठी चार्ज किया गया । मौके पर जब पुरुष पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को हिरासत में लिया तो उसी दौरान पुरुष पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता भी की ।उन्होंने सवाल उठाया कि पुरुष पुलिसकर्मी छात्राओं को हिरासत में क्यों ले रहे हैं?
हमने एचआरडी मंत्रालय के डेलिगेशन को मेमोरेंडम दिया । हम लोगों ने साफ तौर पर मना कर दिया कि जब तक हमारी सभी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा ।’

वहीँ दूसरी तरफ मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने छात्रावास शुल्क वृद्धि को लेकर चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया । पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी सूचना देते हुए बताया कि कानून
संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी । बता दें कि जेएनयू छात्रावास की फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू के साथ सभी छात्र संघ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं । सोमवार को प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच मुठभेड़ के बीच तकरीबन 30 पुलिसकर्मी और 15 छात्रों को चोटें आई ।

Related Articles

Back to top button