झारखंड: टीकाकरण के बाद 3 महीने के मासूम की हुई मौत

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी की, झारखंड के रामगढ़ जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगाने के 24 घंटे बाद तीन महीने के एक बच्चे की मौत हो गई है। रामगढ़ के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

कुमार ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच के लिए विसरा सुरक्षित रखा जाएगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक राज्य टीम टीकाकरण के बाद एक बच्चे की मौत के दुर्लभ मामले की जांच करेगी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बच्चे अभिराज कुमार को गुरुवार को पतरातू सीएचसी में पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा डिप्थीरिया, पर्टुसिस, टेटनस और हेपेटाइटिस-बी जैसी घातक बीमारियों से बचाने वाला पेंटावैलेंट वैक्सीन दिया गई जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई।

उन्होंने कहा कि बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां शुक्रवार तड़के उसकी मौत हो गई। हालांकि, उनके माता-पिता, बबलू साव और ललिता देवी ने आरोप लगाया कि लापरवाही और असुरक्षित टीकाकरण के कारण उनके बेटे की मौत हो गई और मांग की कि जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाए और हत्या के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया जाए।

Related Articles

Back to top button