बिहार सीएम नीतीश कुमार को लग सकता है बड़ा झटका उनके मंत्री श्याम रजक शामिल हो सकते हैं आरजेडी में !

 

बिहार चुनाव बेहद नजदीक है और इसको लेकर अब सियासी उठापटक जारी है। बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को अपना मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। जी हां खबरों के मुताबिक वह जेडीयू छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इस बात की अभी तक पूरी तरह से पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन फिलहाल 17 अगस्त को उनका इस्तीफा तय माना जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो यह है राष्ट्रीय जनता दल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए एक बड़ा झटका होगा।

बता दें कि श्याम रजक एक समय में लालू प्रसाद यादव के करीबी नेता माने जाते थे। बिहार में श्याम रजक राबड़ी देवी सरकार में मंत्री भी थे बताया जा रहा है कि श्याम रजक जेडीयू में अपनी अनदेखी से उपेक्षित महसूस कर रहे थे। इसके बाद ही उन्होंने कई कोशिश की कि पार्टी में उनकी अनदेखी ना की जा सके लेकिन हालात बदलते चले गए और अब खबर यही आ रही है कि श्याम रजक आरजेडी में वापस जा सकते हैं।

श्याम रजक 2009 में राष्ट्रीय जनता दल को छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए थे जिसके बाद जेडीयू ने अपनी सरकार भी बनाई। जेडीयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव श्याम रजक लड़े। जिसके बाद उन्हें मंत्री भी बनाया गया फिलहाल अब कहा जा रहा है कि बिहार में अहम दलित चेहरे के रूप में जाने-माने श्याम रजक फिर राष्ट्रीय जनता दल में वापसी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button