विदेश मंत्री जयशंकर ने कई समझौतों के बाद समाप्त की साइप्रस और ऑस्ट्रिया की यात्रा

साइप्रस की अपनी यात्रा के दौरान जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंधों और पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बैठकें कीं।

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को दो देशों साइप्रस और ऑस्ट्रिया की अपनी यात्रा माइग्रेशन, वीजा, सौर गठबंधन पर समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद समाप्त की। इन  मुद्दों विस्तार से कई चरणों में चर्चा हुई। इन दोनों देशों के साथ भारत-यूरोपीय संघ संबंधों पर बातचीत हुई और माइग्रेशन और गतिशीलता सहित कई प्रमुख मुद्दों पर समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।
साइप्रस की अपनी यात्रा के दौरान जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंधों और पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बैठकें कीं। उन्होंने प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष और कार्यवाहक अध्यक्ष अनीता डेमेट्रियौ से मुलाकात की और संसद के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

विदेश मंत्री ने अपने साइप्रस समकक्ष इयोनिस कसौलाइड्स से मुलाकात की। दोनों मंत्रियों ने भारत और साइप्रस के बीच उत्कृष्ट द्विपक्षीय संबंधों और घनिष्ठ सहयोग की सराहना की। दोनों पक्षों द्वारा राजनीतिक, आर्थिक, वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों सहित द्विपक्षीय संबंधों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने भारत-यूरोपीय संघ संबंधों, आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button