जयपुर : वेतन कटौती के विरोध में राज्य कर्मचारियों ने रखा उपवास

जयपुर। वेतन कटौती के विरोध में राज्य कर्मचारियों ने शुक्रवार को गांधी जयंती पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर किया उपवास किया।

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी सयुंक्त महासंध के प्रदेश महामंत्री तेजसिंह राठौड ने बताया कि प्रदेश की समस्त तहसील मुख्यालय, जिला मुख्यालयों एवं राजधानी सहित अनेक कार्यालयों में गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष उपवास रखकर राज्य कर्मचारियों ने वेतन कटौती के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि राज्य कर्मचारी पूर्व में ही अपनी क्षमता से अधिक राज्य सरकार का आर्थिक सहयोग कर चुका है परन्तु राज्य सरकार निरंकश हो गयी है जिसके चलते राज्य कर्मचारियों के वेतन से जबरन वसूली कर रही है।

महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष आयुदान सिंह कविया ने राज्य सरकार पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री गांधीवाद का मुखौटा बनकर रह गये है जबकी गांधी जी के आदर्शों के विपरीत आचरण किया जा रहा है। राज्य सरकार कोविड-19 के नाम पर कर्मचारियों से प्रत्यक्ष रूप से ठगी कर रही है जिसको राज्य कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेगा।

राजधानी जयपुर में गांधी सर्किल पर उपवास कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के.के. गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा, मुरारी लाल पारीक आदि नेताओं सहित विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। आंदोलन के अग्रिम चरणों हेतु रविवार को महासंघ की प्रतिनिधि सभा होगी जिसमें कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जायेगी।

Related Articles

Back to top button