जयपुर : दिल्ली जाते-जाते यूपी के हाथरस रवाना हो गए पीसीसी चीफ डोटासरा

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शनिवार को हाथरस के लिए रवाना हुए। यह जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हाथरस में पीडि़त परिवारजनों से राहुल गांधी मिलने जा रहे हैं और हम उनके साथ निकले हैं।

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का शनिवार को दिल्ली रवाना होने का कार्यक्रम था। इसके लिए उन्होंने अपना शनिवार को प्रस्तावित बीकानेर दौरा स्थगित कर दिया था। राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम के चलते 14 जुलाई को गोविंदसिंह डोटासरा के हाथों में राजस्थान कांग्रेस की कमान सौंपी गई थी, लेकिन करीब 80 दिन बीत जाने के बाद भी डोटासरा के पास अपनी टीम नहीं है। दिल्ली में उनका शनिवार को राजस्थान प्रभारी अजय माकन से मुलाकात का कार्यक्रम था। इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का उत्तरप्रदेश के हाथरस जाने का कार्यक्रम बन गया। इसके लिए देशभर के चुनिंदा कांग्रेस नेताओं को आमंत्रण दिया गया, जिसमें डोटासरा भी शामिल रहे। शनिवार दोपहर डोटासरा ने ट्वीट करके खुद यह जानकारी दी कि वह हाथरस जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हाथरस में पीडि़त परिवार जनों से राहुल गांधी मिलने जा रहे हैं और हम उनके साथ निकले हैं। राहुल जी ना डरेंगे, ना थकेंगे और ना रुकेंगे। दलित बेटी का अपमान और परिजनों पर अत्याचार का बदला उत्तरप्रदेश की अत्याचारी सरकार का हटाके लेंगे।

इसलिए जरुरी है कांग्रेस के लिए टीम

प्रदेश में अब तक ऐसे कोई चुनाव नहीं हुए थे, जिनमें कांग्रेस पार्टी के सिंबल पर चुनाव होते या फिर पदाधिकारियों को इंचार्ज बनाकर भेजा जाता। अब राजस्थान में स्थितियां बदल चुकी है। हाईकोर्ट ने 31 अक्टूबर तक 129 स्थानीय निकाय और 6 निगम के चुनाव करवाने के आदेश दे दिए हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को पदाधिकारियों की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह चुनाव ऐसे होते हैं, जिनमें पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़े जाते हैं। कांग्रेस पार्टी को इस बात की भी आवश्यकता होगी कि वह पर्यवेक्षक लगाए और इस बात की जरुरत भी होगी कि वह चुनाव में प्रभारी भी लगाए। इसके लिए डोटासरा के पास पदाधिकारियों की टीम नहीं है।

Related Articles

Back to top button