यूपी सरकार का लॉक डाउन पर बड़ा ऐलान, कहा जरूरी नहीं लॉक डाउन 14 अप्रैल को खत्म हो जाए

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूचना डायरेक्टर शिशिर भी मौजूद थे। प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि यूपी में 305 लोग कोरोना से ग्रसित हैं। आज यूपी में सिर्फ 27 केस आए हैं और 27 में से 21 केस तबलीगी जमात के हैं। इस दौरान अवनीश अवस्थी ने बताया कि धर्म स्थलों से कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अवनीश अवस्थी ने खास बात यह बताई कि 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन खुलेगा या नहीं यह जरूरी नहीं है। उन्होंने लॉक डाउन को लेकर कहा कि 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन खुलेगा या नहीं यह कहना जल्दबाजी होगी।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि “हम यह सुनिश्चित करने के बाद ही लॉक डाउन खोलेंगे कि राज्य कोरोना मुक्त है। अगर एक भी व्यक्ति संक्रमित है तो यह बिल्कुल मुश्किल होगा और इसलिए लॉक डाउन के खत्म होने की संभावना कम है।”

वहीं आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर घोषित किया गया लॉक डाउन 15 अप्रैल को खुलेगा। उन्होंने देश के सभी सांसदों और मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा “15 अप्रैल से बंद समाप्त होगा तो दो काम करने होंगे। जब 15 अप्रैल को हम बंद खोलेंगे तो जमावड़ा ना होने पाए इसमें आपकी सहभागिता और सहयोग चाहिए होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि क्योंकि 15 अप्रैल को हम जैसे ही बंद खोलेंगे और एकाएक भीड़ जुट जाएगी तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। इसके लिए हम लोग एक व्यवस्था बनाएं। मैं इसके लिए आप लोगों से सुझाव भी चाहूंगा। आप अपना सुझाव लिखकर भेजें कि क्या होना चाहिए।”

साथ ही इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अवनीश अवस्थी ने कहा की टेस्टिंग फैसिलिटी को और मजबूत किया जाएगा और 10 मेडिकल कॉलेज में यह शुरू हो गया है। कोई भी पेशेंट छुपे ना बाहर आकर अपनी जांच कराएं।

Related Articles

Back to top button