महिला विश्व कप में क्रिस्टियाना गिरेली के गोल की बदौलत इटली ने अर्जेंटीना को 1-0 से हरा दिया.

अगले मैच अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को डुनेडिन में और इटली और स्वीडन के बीच शनिवार को वेलिंग्टन में होंगे।

इटली ने सोमवार रात अर्जेंटीना को 1-0 से हराकर फीफा महिला विश्व कप 2023 का मैच जीत लिया। 87वें मिनट में क्रिस्टियाना गिरेली के गोल ने 0-0 की स्कोर बराबरी को तोड़ दिया। गिरेली के गेम-चेंजिंग हेडर से पहले, इटली के पास पहले हाफ में गोल करने के दो मौके थे लेकिन वे दोनों गोल ऑफसाइड थे। खेल के 83वें मिनट में गिरेली ने स्थानापन्न (Subsitute) खिलाड़ी के रूप में प्रवेश किया।

इटालियंस ने अपना पहला विश्व कप खेल कभी नहीं हारा है। लेकिन इस बार, उन्हें अर्जेंटीना से निपटना था जो अपनी पहली टूर्नामेंट जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थी। ला एल्बीसेलेस्टे को विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उनकी पुरुष टीम और स्टार लियोनेल मेसी ने प्रेरित किया, जो पिछले साल के अंत में कतर से विश्व कप खिताब लेकर लौटे थे। बताया गया कि 30,889 लोगों ने यह गेम देखा।

12 साल की अनुपस्थिति के बाद, अर्जेंटीना की महिलाओं ने चार साल पहले फ्रांस में विश्व कप में भाग लिया, लेकिन उन्हें संघर्ष करना पड़ा। इंग्लैंड से हारने और जापान के साथ ड्रॉ खेलने के बाद, उन्होंने स्कॉटलैंड के साथ टाई खेला, लेकिन वे अपने समूह से आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त अंक अर्जित करने में असमर्थ रहे।

15वें मिनट में, जुवेंटस की पेशेवर एरियाना कारुसो दूर से गोल करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इटली को जल्द ही ऑफसाइड करार दिया गया। 23 वर्षीया जुवेंटस में 100 मैच बनाने वाली सबसे तेज महिला थीं। वह एक मिडफील्डर थी, और खेल की शुरुआत में, वह इटली की सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक थी। लेकिन 25वें मिनट में उन्हें पीला कार्ड मिला और उन्हें बदल दिया गया। 58वें मिनट में.

आधे समय के अंत में वेलेंटीना गियासिंटी के गोल के प्रयास पर, इटली एक बार फिर ऑफसाइड में फंस गया। दूसरे हाफ की शुरुआत में इटली की मैनुएला गिउग्लिआनो को मौका मिला, लेकिन उनका शॉट गोल से चूक गया। 73वें मिनट में इटली की लारा एस्पोंडा ने अर्जेंटीना की आक्रामक फ्री किक को रोका।

Related Articles

Back to top button