IPL: गुजरात को 4 विकेट से हराकर बैंगलोर ने दर्ज की रोमांचक जीत

गुजरात टाइटंस द्वारा बनाए गए 147 रनों के लक्ष्य को RCB ने 4 विकेट शेष रहते ही पूरा कर लिया।

GT vs RCB: IPL का 52वा मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही दोनों टीमों के लिए यह मैच बहुत खास था। लेकिन इस मैच में बाजी मारी RCB (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर) की टीम ने। RCB ने गुजरात को 4 विकेट से हराकर एक शानदार जीत दर्ज की।

गुजरात टाइटंस ने बनाए 147 रन 

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस (GT) की टीम ने बहुत ही खराब शुरुआत की और केवल 147 रन ही बना सकी। गुजरात के लिए राहुल तेवतिया ने 35 रन, शाहरुख खान ने 37 रन, डेविड मिलर ने 30 रन, विजय शंकर ने 10 रन, आर खान ने 18 रनों का योगदान दिया। जबकि कप्तान शुभन गिल ने निराश किया और 2 रन ही बनाकर चलते बने।

RCB की तरफ से मोहम्मद सिराज, यश दयाल और वीवी कुमार ने 2-2 विकेट लिए। जबकि कैमरून ग्रीन और के शर्मा को 1-1 विकेट मिले। बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मोहम्मद सिराज  को दिया गया।

4 विकेट से जीती RCB 

गुजरात के 147 रनों का पीछा करते हुए RCB ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली ने 42 रन, फाफ डुप्लेसिस ने 3 छक्के और 10 चौके की मदद से 64 रन, दिनेश कार्तिक ने 21 रनों का योगदान दिया। गुजरात की तरफ से जोशुआ लिटिल ने 4 विकेट तो अहमद ने 2 विकेट लिए।

इसी जीत के साथ RCB 7वे नंबर पर तो गुजरात 9 नंबर पर चली गई है। जबकि अंकतालिका में पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: राजस्थान रॉयल्स (RR), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स (LSG) हैं।

Related Articles

Back to top button